Sunday 26 April 2020

अमरीका में २० लोगों ने पि लिया क्लोरीन युक्त ब्लीच

करीब २० लोगों ने पि लिया क्लोरीन युक्त ब्लीच, जब अमरीकी के राष्ट्रपती ने मजाक में बताया की ब्लीच से हो सकता है कोरोना का खात्मा।

क्लोरीन यह एक बहुत ही रिएक्टिव, रासानिक क्रियाशील गुणधर्म वाला है, इसे जिस चीज पर रख दीजिये वह उस चीज से रासायनिक रिएक्शन कर देता है, इस कारण क्लोरीन, टेबल टॉप और कपडे तथा सर्जिकल टेबल या ऑपरेशन थिएटर में निर्जंतुकीकरण के लिए इस्तेमाल किया जाता है वह एक बेहतर डिसइंफेक्टेंट है, इस का यह मतलब नहीं की उसे कोई पीये। अगर कोई इसे पीता है तो उस इंसान की जान को खतरा हो सकता है और उस से मौत भी हो सकती है।

अमरीका में पिछले दो दिन पहले कुछ ऐसा ही हुवा की अमरीका के राष्ट्रपती डोनाल्ड ट्रम्फ ने मजाक में कुछ पत्रकारों के बिच कहा की ब्लीच से हो सकता है कोरोना का खात्मा, इसके चलते क़रीब २० लोगों ने ब्लीच पीलिया और ब्लीच का सेवन करने से पॉइज़निंग हो गई और उन्हें आनन फानन में अस्पतालों भर्ती कराया गया.
अमरीका में अब तक करीब १ लाख लोगों को कोरणा की बाधा हो गई है और करीब ५५००० लोगों की मैत इस बीमारी से हो गयी है, इस कारन अमरीका तथा पुरे विश्व में एक बहुत ही बुरे समय का सामना कर रहा है. इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने मीडिया को खबरे गलत तरीके से प्रसारीत करने के लिए अड़े हातों लिया, और उन्हें ट्वीटर पर कहेना पड़ा की इलाज बीमारीसे खतरनाक नहीं हो सकता।
President Donald Trumph 

No comments:

Post a Comment