Thursday 23 April 2020

क्या नावेल कोरोना वायरस १९ जैविक हथियार है ?

दुनिया भर के सरे देश कर रहे शक, क्या नावेल कोरोना वायरस १९ जैविक हथियार है ?

क्या आपको याद है ? पिछले एक साल से अमरीका और चीन के बिच एक ट्रेड वॉर चल रहा था, जिसके चलते चीन को बहुत बड़ा नुकसान हो रहा था।
और चीन को अपने व्यापर को फुला फला और डूबने से बचाना था, इस लिए अमरीका के राष्ट्रपती डोनाल्ड ट्रम्फ के साथ चीन की बातचीत चलरही थी।
इस वजह से चीन के शेयर मार्किट में भारी गिरावट हो गयी थी। बाकि सरे देशोंके बाजार पर भी इसका असर हो रहा था।इस बिच मार्किट में सुधर आने की कोई भी सम्भावना नहीं दिख रही थी।
ऐसे हालत में चीन में नोवेम्बर १९१९ को पहेला नावेल कोरोना वायरस १९ का मामला चीन में  सामने आया, जिस चीनी डॉक्टर ने पहले इसे सामने लाया उस डॉक्टर की भी मौत नावेल कोरोना वायरस के इन्फेक्शन से हो गई।
उसके बाद जब चीन में नोवेल कोरोना वायरस का संक्रमण हुवा तो चीन ने उसे पुरे जोर के साथ दबाने की कोशिश की पर वह उसे रोक नहीं पाया।

अब सारी दुनिया के देश और लोग अब ये जानने में जुटी है की ,
१) क्या कोरोना वायरस चीन ने जान बुज कर फैलाया है ? ताकी वह दूसरे देशों की अर्थ व्यवस्था को तोड़ दे और अपनी मजबूत करे
२) क्या चीन नावेल कोरोना वायरस सिर्फ दूसरे देशों में फैलाना चाहता था, और यह काम करते उसके लोगों से गलती हुवी और वह उन्हें ही संक्रमित कर बैठा ?
३) चीन ने जब दुनिया भर में शेयर बाजार गीर जाने के बाद दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों में अपनी हिस्से दरी बढ़ा ली और हो सकता है उन कंपनी को चीन टेक ओवर करना चाहता है ?
४) चीन ने प्रथम दर्शनी कोरोना के मामले को क्यू छुपाना चाहा।
५) WHO के अधिकारीयों को क्या चीन ने जान बुज कर गुमराह किया ताकी दुनिया को यह पता भी न चले या किसी को शक भी ना हो की इस में चीन का ही हात है?
६) क्या चीन ने अपने ऊहांन स्थीत वायरस प्रयोग शाला में जेनेटिक engineering का सहारा ले कर दो से ज्यादा विषाणुओं के gene मिलकर इस नावेल कोरोना को जन्म दिया है ताकि वह अति संक्रमण शील अति घातक हो?

इन सरे सवालों  के जवाब आज अमेरिका, भारत तथा दुनिया के सरे देशों के नागरिक तथा उनकी गवर्मेण्ट्स भी जानना चाहती है। और पूछे भी क्यू नहीं जब हजारो लाखों बे गुनाह बे कसूर लोग इस बीमारी से मर रहे है परिवार उजाड़ रहे है। दुनिया के सभी देशोंकी आर्थिक व्यवस्था बुरी तरह से गिर गयी है।

No comments:

Post a Comment